मंगलवार, 19 नवंबर 2019

शिव गौरी धाम पटगोवारी जिला नागपुर



विश्व माता माता माँ जगदंबा की जय हॊ ! माँ शेरोंवाली बड़ी दयालु है , माता पहाड़ा अपने सच्चे भक्तों कों स्वप्न मे दर्शन देकर बुलावा भेजती है । हर शक्तिपीठ की एक कहानी है , माँ शक्ति के हर अवतार की रहस्यमई कहानी है । ऐसे हि एक धाम की आज हम आपको यात्रा कराने चल रहें है । कह्ते है की माता के चमत्कारी धाम माँ शिवगौरी  जहा माता ने स्वयम एक भक्त को. सपने में आके अपना स्थान बताया.
तो चलिए तो माता के उस धाम के और जहा माता सदियो से अपने वैभवशाली सत्ता के सात विराजमान हैं. ये धाम रामटेक तहसील के पटगोवारी ग्राम के घने जंगलों के बीच. एक उंची पहाड़ी पर बसा है. जहां शेकडो सीडियां चढ़कर. माता के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होता है. और यहा. माता शेर भी. माँ के दर्शन को आता है.
तो चलिए. वहा के पुजारी द्वारा. जानते है माँ शिवगौरी के. इस चमत्कारी धाम की कहानी. कहा जाता है. साल 1993-94 के समय की बात है. पटगोवरी गाव मे एक भक्त रहतात था. जिसका नाम तेजराजजी बिच्छुरे इनको सपने में दर्शन देकर. अपना स्थान बताया. फिर तेजराज जी माँ ने उस स्थान को पर गया. वहा माँ की मुरत के दर्शन पाकर. वहीं ऊंची पहाड़ी पर माँ का पूजा. पाठ. आरती. वंदन करता था. कहा ये भी जाता है कि. माँ शिवगौरी के रूप बढ़ता है. यहा माँ गौरी शिवजी की तपस्या में. लिन होने के कारन. माँ का रूप कला है. हाँ माता अर्धांगिनी के रूप मे विराजमान है. माता एक और शेर तो दुसरी नंदी भी है. और वहा पच्चीस साल अखंड ज्योत भी प्रज्वलित है. तो दोस्तों आज की सत्य घटना कैसा लगी आपको. जरूर लाइक , कमेन्ट कर बताए . और हमारे चैनल को subscribe करना ना भूले. जय माँ शिव गौरी. जय माँ भवानी 

कोई टिप्पणी नहीं: